Muzaffarpur rape बालिका गृह कांड: मुजफ्फरपुर से मधुबनी व पटना शिफ्ट हुईं लड़कियों से सीबीआई ने की पूछताछ

Muzaffarpur                   report online




34 लड़कियों के यौन उत्पीड़न कांड की जांच में जुटी सीबीआई ने मंगलवार की सुबह मधुबनी बालिका गृह में छानबीन की। टीम ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह से शिफ्ट की गई पीड़ित लड़कियों से पूछताछ की। सीबीआई टीम के साथ पुलिस केस की आईओ ज्योति कुमारी भी थीं। करीब आधा घंटे रुकने के बाद टीम मुजफ्फरपुर होते हुए पटना रवाना हो गई। पटना में भी पीड़ित लड़कियों से पूछताछ की गई है। सीबीआई की पूछताछ से मधुबनी जिला व पुलिस प्रशासन में खलबली मची रही। मधुबनी में दिन भर सीबीआई के आने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।


आधिकारिक सूत्रों की मानें तो बालिक गृह कांड की सीबीआई तेजी से जांच पड़ताल कर रही है। मंगलवार की सुबह सीबीआई की छह सदस्यीय टीम मधुबनी बालिका गृह पहुंची। यहां टीम ने गृह परिसर व कमरों का निरीक्षण किया। इसके बाद कुछेक लड़कियों से पूछताछ की। फिर टीम वापस लौट गई।
मालूम हो कि, मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रहने वाली 14 लड़कियों को 30 मई को आनन-फानन में मधुबनी शिफ्ट किया गया था। इसमें अधिकांश मानसिक रोग से ग्रस्त थीं। सिर्फ एक लड़की ने पुलिस को बयान दिया। उस लड़की से सीबीआई की टीम ने प्रमुखता से पूछताछ कर उसकी बातों को नोट किया। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी किसी ने नहीं की है। बता दें कि मधुबनी के अलावा पटना व मोकामा में 16-16 लड़कियां शिफ्ट की गईं थीं।


जांच के केन्द्र में रही मधुबनी से गायब लड़की
यौन उत्पीड़न कांड के सुर्खियों में आने के बाद मधुबनी बालिका गृह से एक लड़की गायब हो गई थी। स्थानीय थाने में उसके भाग जाने का केस 12 जुलाई को दर्ज कराया गया था। अबतक उसका सुराग नहीं मिला है। यह लड़की उस जत्थे में शामिल थी जो मुजफ्फरपुर से मधुबनी शिफ्ट की गई थी। उसके गायब होने को लेकर बालिका गृह प्रबंधन अभी सवालों के घेरे में है। मंगलवार को छानबीन के दौरान सीबीआई की टीम इस बिन्दू पर भी गंभीरता से छानबीन की।  हालांकि अभी उसका पूरा ट्रेस अधिकारियों को नहीं मिला है।


पटना बालिक गृह में भी पूछताछ
सूत्रों की मानें तो मधुबनी से लौटी सीबीआई की टीम पटना पहुंच बालिका गृह का मुआयना की। इस दौरान  पीड़ित लड़कियों से पूछताछ की। उनका हाल जाना। साथ ही मुजफ्फरपुर बालिका गृह में होने वाले यौन उत्पीड़न के संबंध में भी जानकारियां जुटाई। बताया जाता है कि लड़कियों ने सीबीआई के समक्ष खुलकर अपनी बातें रखीं।




Powered by Blogger.