बाबूबरही में सड़क नदी के रूप में तब्दील हुआ लदनियां जाने का मुख्य पथ हैं यह || babubarahi madhubani halchal special report about main rod to Ladaniya

मधुबनी हलचल :  बाबूबरही रिपोर्ट
^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^
बाबूबरही से लदानियाँ जानेवाली मुख्य पथ की हालत इतनी जर्जर हो गयी हैं, की यहां लोगों का पैदल चलना भी दुर्लभ हो गया हैं।
जी हां बाबूबरही मधुबनी जिला का बहुत ही चर्चित स्थान हैं, बिहार विधानसभा का 34,बाबूबरही विधान सभा का मुख्य बाजार हैं। यहां से होकर प्रतिदिन लाखों की संख्या में लोग मधुबनी,दरभंगा,पटना इत्यादि जगहों के लिए प्रस्थान करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस विधानसभा के विधानसभा सदस्य श्री कपिलदेव कामत जीभी अपने घर जाने के लिए इसी रास्ते का प्रयोग करते हैं; यानी इसी रास्ते से वह भी घर जाते हैं, और श्री कपिलदेव कामत जी बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग के मंत्री भी है। इसके बावजूद भी इस पथ की स्थिति इतनी दयनीय है कि चलना क्या आप इधर देख भी नहीं सकते हैं।
                        आप हमारे मधुबनी हलचल YouTube चैनल पर इससे संबंधित वीडियो देख सकते हैं। मैं यहां पर सिर्फ मंत्री जी का ही दोष क्यों दूं आप जानते होंगे कि अभी बिहार राज्य में NDA गठबंधन की सरकार है और केंद्र में भी इसी गठबंधन की सरकार है क्योंकि यहां के सांसद श्री वीरेंद्र कुमार चौधरी भारतीय जनता पार्टी से ही सांसद हैं और इसके बावजूद भी इस मुख्य पथ को देखने वाला कोई नहीं है। यहां से होकर नित्य सैकड़ों पत्रकार भी जाते हैं परंतु इस पर कोई भी आवाज नहीं उठाते हैं। 
                            छोटे बड़े नेता भी हजारों की संख्या में आते जाते हैं और आम आदमी का तो कोई नेता बात भी नहीं सुनता इसलिए आम आदमी बेचारे चुपचाप देखते हैं और इस पर चुप ही रहते हैं। किसी तरह से आगे बढ़ जाते हैं और सबसे बड़ी गलती इस समाज की है जो इस कीचड़ को देखकर तथा इस में फंसे लोगों को देखकर मजे लेते रहते हैं और सबसे बड़े मजे की बात यह है कि लोग अपने जमीन से होकर सड़क का पानी नहीं बहने देते हैं।कीचड़ होने का सबसे बड़ा वजह यह भी है।
                                                अगर प्रत्येक आदमी इमानदारी पूर्वक अपने जमीन से होकर बरसात के पानी को बहने दे तो ऐसी हालत कभी भी नहीं आएगी। आप अगर गांव में जाएंगे तो कई बार आपको इस तरह से भी देखने को मिल सकता है कि आप देखिएगा कि पानी बहने का जगह है परंतु लोगों ने जबरदस्ती बांध कर सड़क पर ही पानी को रोक हुआ हैं।
www.youtube.com/madhubanihalchalnews
Please like  and share 
Subscribe for more
Powered by Blogger.