हैदराबाद की 5 रन की जीत से बैंगलोर का पत्ता साफ, देखें पॉइंट टेबल समीकरण,ऑरेंज व पर्पल कैप

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 39वें मैच में हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 रनों से हरा दिया है। गौरतलब है कि टॉस बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने जीता और पहले गेंदबाजी का निर्णय लेते हुए हैदराबाद को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 146 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज और टिम साऊदी ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। हैदराबाद के लिए केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 56 (39) रन बनाये।

Copyright Holder: RunBhoomi
हैदराबाद के 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते उतरी बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन ही बना पाई और इस मैच को 5 रनों से गंवा दिया। हैदराबाद की तरफ से शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये। जबकि बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने सर्वाधिक 39 (30) रन बनाये।
केन विलियम्सन रहे मैन ऑफ द मैच

image credit: IPLT20.com
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन को 56 रनों की संघर्षपूर्ण पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया। विलियम्सन ने 39 गेंदों 56 रनों की पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए।
अम्बाती रायुडू के पास ऑरेंज कैप बरकरार, उमेश यादव ने हासिल की पर्पल कैप

Copyright Holder: RunBhoomi
चेन्नई सपरकिंग्स के बल्लेबाज अम्बाती रायडू ने 10 मैचों में 423 रन बनाकर ऑरेंज कैप बरकरार रखी है। जबकि इस मैच में 56 रन बनाने वाले हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन 410 रन बनाकर इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गए हैं। मुंबई के सूर्यकुमार यादव 399 रनों के साथ तीसरे नंबर है। 39 बनाकर 393 रनों के साथ कोहली चौथे और ऋषभ पंत 393 रनों के साथ पांचवे पायदान पर हैं।

Copyright Holder: RunBhoomi
हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में एक विकेट लेने वाले बैंगलोर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 10 मैचों 14 विकेट हासिल कर पर्पल कैप अपने नाम कर ली है। जबकि हार्दिक पंड्या 9 मैचों में 14 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल 10 मैचों में 13 विकेट ले कर तीसरे स्थान पर आ चुके हैं।
39 मैच के बाद पॉइंट टेबल रोचक मोड़ पर

Copyright Holder: RunBhoomi
सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर अपनी आठवीं जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही हैदराबाद 16 पॉइंट्स के साथ पॉइंट टेबल पर पहले स्थान पर और ज्यादा मजबूती से कायम हो गया है। जबकि बैंगलोर इस हार के बाद आईपीएल 2018 से लगभग बाहर हो चुका है। बैंगलोर 10 मैचों में 3 जीत और 7 हार के बाद 6 पॉइंट के साथ पॉइंट टेबल पर छठवें स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर 14 पॉइंट के साथ चेन्नई और 12 पॉइंट के साथ पंजाब की टीम तीसरे स्थान पर विराजमान हैं।
Powered by Blogger.