पंजाब नेशनल बैंक खोजपुर में खाताधारी के खाते से 102000 एक लाख दो हजार रुपये की अवैध निकासी || pnb khojpur hacked 102000 rs. From customer

बिहार के मधुबनी जिला के अंतर्गत बाबूबरही प्रखंड में खोजपुर गाँव में पंजाब नेशनल बैंक का शाखा हैं। एकहरी गाँव के निवासी श्री रुकुंचन्द कामत का इस बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र बेला(नवटोली,बाबूबरही) में खाता हैं। श्री रुकुमनचंद कामत उस अवधि में कभी भी बैंक या ग्राहक सेवा केंद्र पर नहीं गया हैं जिस अवधि में उनके खाते से रुपये की निकासी हुई हैं।
दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में जब रुकुंचन्द कामत ग्राहक सेवा केंद्र गया था तब उसे इतना अनुमान था कि उसके खाते में डेढ़ लाख से भी ज्यादे रुपये हैं।
लेकिन ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक काशी कांत ने कहा कि उसके खाते में रुपये नहीं हैं और मारपीट करने लगा तथा उसीने थाना बाबूबरही में फोन करके कहा कि मेरा ग्राहक सेवा केंद्र लुटा जा रहा हैं।
श्री रुकुनचंद्र कामत जब खोजपुर शाखा में अपना खाता चेक करववाया तो पाया कि उसके खाते में लगभग 50000 रुपये ही हैं।
साकेत बिहारी भी जब खोजपुर शाखा जाकर वहां के शाखा प्रबंधक से मामले को जानने का कोशिश किया तब शाखा प्रबंधक ने किसी तरह अपना पल्ला झाड़ने लगे।उस समय काशी कांत भी वहां मौजूद था।
शाखा प्रबंधक खोजपुर का कहना था कि यह निकासी ग्राहक सेवा केंद्र से हुई हैं इसलिए हम इसपर कुछ नहीं कर सकते हैं। वहीं काशी कांत का कहना था कि खाताधारी ने अपना रकम निकाला होगा तभी उसके खाते से निकल हुआ हैं। खाताधारी ने कैसे निकासी किया इसका कोई प्रमाण काशिकान्त के पास नहीं हैं।
वहीं दूसरी बात यह हैं कि सारे रुपये किसी गैर व्यक्ति के खाते पर ट्रांसफर की गई हैं। यहां हम नीचे आपको ब्यौरा बता रहे हैं।
Powered by Blogger.